बैतूल में चार मतदान केंद्रों पर आज फिर से वोटिंग, पिछली बार बस में आग लगने से ईवीएम जलकर हो गई थी खाक

0 20

मंगलवार रात को मतदान संपन्न कराने के बाद मतदान दल जिस बस से लौट रहा था, उसमें आग लग जाने से चार मतदान केंद्रों की मतदान सामग्री जलकर खाक हो गई थी। वहीं, मतदान दल के सदस्‍यों ने बस से कूदकर अपनी जान बचाई थी।

इस वजह से बैतूल लोकसभा क्षेत्र के मुलताई विधानसभा क्षेत्र क्र.129 अंतर्गत चार मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान कराया जा रहा है। मतदान कराने के लिए बुधवार दोपहर मतदान दलों को दो बसों से चार मतदान केंद्रों के लिए भेजा गया था।

इन केंद्रो पर हो रही वोटिंग
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी ने बताया कि यहां मुलताई विधानसभा के अंतर्गत चार मतदान केंद्रों- रजापुर-275, डूडर रैयत-276, कुंदा रैयत-279 एवं चिखलीमाल-280 पर 10 मई को सुबह सात से शाम छह बजे तक पुनर्मतदान किया जाएगा।

भारत निर्वाचन आयोग ने दिए थे दोबार मतदान के निर्देश
मालूम हो कि सात मई को हुए मतदान के बाद लौटते समय बस में आग लगने से इन बूथों की ईवीएम क्षतिग्रस्त होने के कारण जिला निर्वाचन अधिकारी के प्रतिवेदन पर भारत निर्वाचन आयोग ने निष्पक्ष, पारदर्शी एवं शांतिपूर्ण मतदान दोबारा कराने के निर्देश दिए थे।

मध्‍यमा अंगुली में लगेगी स्‍याही
जिला निर्वाचन अधिकारी नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी ने बताया कि री-पोलिंग में मतदाताओं की मध्यमा अंगुली में मतदान की स्याही लगाई जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.