Lok Sabha Polls 2024: ओडिशा में नवीन पटनायक की पार्टी के कई नेता, कार्यकर्ता BJP में शामिल हुए

0 19

केंद्रीय मंत्री और संबलपुर से बीजेपी के लोकसभा उम्मीदवार धर्मेंद्र प्रधान की उपस्थिति में बीजू जनता दल (बीजद) के कई नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल हुए.

प्रधान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ने के कारण अन्य दलों के सदस्य और नेता बीजेपी में शामिल हो रहे हैं. केंद्रीय मंत्री ने शनिवार को कहा, ”लोग उन लोगों से परेशान हैं जिन्होंने राज्य के विकास के लिए काम नहीं किया बल्कि भ्रष्टाचार किया है.

ओडिशा बदलाव की ओर बढ़ चुका है और इसलिए बीजेडी और अन्य पार्टियों के लोग बीजेपी में शामिल हो रहे हैं. बीजेपी के प्रति, पीएम मोदी के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ रहा है. चूंकि स्थानीय नेतृत्व अब ‘स्थानीय’ नहीं रहे, इसलिए पिछले दरवाजे से एक ‘बाबू’ घर पर कब्ज़ा करने की कोशिश कर रहा है”.

प्रधान ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान पल्लाहारा विधानसभा क्षेत्र का भी दौरा किया. इस दौरान वह एक चाय की दुकान पर भी गए, चाय पी और स्थानीय लोगों से बातचीत की.

गौरतलब है कि संबलपुर लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार धर्मेंद्र प्रधान 15 साल के अंतराल के बाद चुनाव लड़ रहे हैं. संबलपुर में 25 मई को मतदान होना है.

ओडिशा में विधानसभा और लोकसभा चुनाव एक साथ चार चरणों में होंगे, पहला चरण 13 मई को, दूसरा चरण 20 मई को, तीसरा चरण 25 मई को और अंतिम चरण 1 जून को होगा. नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे.

2019 के लोकसभा चुनाव में बीजू जनता दल (बीजेडी) को सबसे ज्यादा सीटें मिलीं, उसके बाद बीजेपी और कांग्रेस थी. बीजद ने 12 सीटें जीतीं, बीजेपी 8 सीटों पर दूसरे स्थान पर रही और कांग्रेस को सिर्फ एक सीट मिली.

Leave A Reply

Your email address will not be published.