लोकसभा चुनाव के लिए JMM के स्टार प्रचारकों में शिबू सोरेन, हेमंत, कल्पना शामिल

0 17

झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के अध्यक्ष शिबू सोरेन, उनके बेटे हेमंत सोरेन और पुत्रवधू कल्पना सोरेन के अलावा मुख्यमंत्री चंपई सोरेन को लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के 40 स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया गया है.

झामुमो के एक नेता ने शनिवार को यह जानकारी दी. झारखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को सौंपी गई पार्टी के स्टार प्रचारकों सूची के अनुसार शिबू सोरेन झारखंड, ओडिशा, बिहार, पश्चिम बंगाल और असम में चुनाव प्रचार अभियान का नेतृत्व करेंगे.

इस सूची में बिशुनपुर विधायक चमरा लिंडा भी शामिल हैं, जिन्होंने पार्टी की इच्छा के खिलाफ जाकर लोहरदगा लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है. राज्य में सत्तारूढ़ गठबंधन में सीट बंटवारे के समझौते में यह सीट कांग्रेस के पास चली गई है.

इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के मीडिया सलाहकार अभिषेक प्रसाद पिंटू को भी स्टार प्रचारकों की सूची में जगह मिली है. पिंटू ने हाल ही में राज्य में कथित अवैध खनन और भूमि सौदों से जुड़े धनशोधन मामले की जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ का सामना किया था.

सूची में पार्टी सुप्रीमो के बाद दूसरे प्रमुख प्रचारक के रूप में सलाखों के पीछे बंद हेमंत सोरेन के नाम का भी उल्लेख है.

सोरेन को कथित भूमि घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में ईडी ने 31 जनवरी को गिरफ्तार किया था. वह फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं और रांची की बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में बंद हैं.

उनकी पत्नी कल्पना को भी लोकसभा चुनाव के लिए प्रमुख प्रचारक के रूप में सूची में शामिल किया गया है. वह गांडेय विधानसभा क्षेत्र से उपचुनाव लड़ रही हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.